10 महीने पहले दफनाई गई एक लड़की का कंकाल बरामद किया है. कंकाल लड़की के अपने ही घर से बरामद हुआ है.

#फरीदाबाद (#Faridabad) में पुलिस ने 10 महीने पहले दफनाई गई एक लड़की का कंकाल बरामद किया है. कंकाल लड़की के अपने ही घर से बरामद हुआ है. सऊदी अरब में रह रहे लड़की के पिता ने पुलिस को ईमेल पर बताया था कि वो अपनी बेटी से काफी दिनों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने शक जताया था कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. 



मां ने बेटी को 10 महीने पहले घर में दफनाया, सऊदी अरब से पिता ने भेजा ईमेल, फिर खुली परतें

Haryana की Faridabad पुलिस को लड़की के पिता ने सऊदी अरब से ईमेल भेजा. पूरी बात बताई, तब जांच शुरू हुई और फिर लड़की की मां ने पूरा राज खोल दिया 

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (तस्वीर: इंडिया टूडे)

हरियाणा (Haryana) के फरीदाबाद (Faridabad) में पुलिस ने 10 महीने पहले दफनाई गई एक लड़की का कंकाल बरामद किया है. कंकाल लड़की के अपने ही घर से बरामद हुआ है. सऊदी अरब में रह रहे लड़की के पिता ने पुलिस को ईमेल पर बताया था कि वो अपनी बेटी से काफी दिनों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने शक जताया था कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. 


इंडिया टुडे से जुड़े सचिन गौड़ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने पहले लड़की की मौत की खबर की पुष्टि की. इसके बाद उन्होंने लड़की की मां से पूछताछ की. पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने खुदाई की और कंकाल बरामद किया. 



ईमेल में क्या लिखा था?

फरीदाबाद के थाना धौज के पुलिस अधिकारी ने बताया कि 7 जून को ताहिर नाम के शख्स ने सऊदी अरब से एक ईमेल भेजा था. ताहिर ने अपनी पत्नी पर अपनी बेटी परवीना की हत्या का शक जताया था. ताहिर ने ईमेल में लिखा था कि वो जब भी अपनी पत्नी से कहते हैं कि बेटी से बात कराओ तो वो बहाने बनाती है. और बात नहीं करवाती.


थाना धौज एसएचओ शमशेर सिंह ने कहा कि ताहिर की पत्नी हनीफा से पूछताछ के बाद मामले का खुलासा हो गया. हनीफा ने बताया कि 10 महीने पहले लड़की ने अपनी जान दे दी थी. इसके बाद 'बदनामी' से बचने के लिए उन्होंने अपनी बेटी के शव को अपने ही घर में दफना दिया. इसमें हनीफा के एक भाई ने भी मदद की. इसके बाद पुलिस ने तहसीलदार और SP की मौजूदगी में कंकाल बरामद किया. कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल में भेजा गया. पुलिस ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.



पुलिस ने बताया कि ताहिर पिछले 8-10 सालों से सऊदी अरब में ही रह रहे हैं और उनके आठ बच्चे हैं. पुलिस अधिकारी के अनुसार, शुरुआती जांच में लड़की की हत्या या आत्महत्या पर कुछ स्पष्ट पता नहीं चला है. और मामला संदिग्ध है इसलिए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही कानून के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी.


हनीफा ने ये भी बताया कि उन्होंने परवीना को मारा नहीं था, बल्कि उसने खुद जान दी थी. उनका कहना है कि उनकी लड़की कई बार घर से भाग चुकी थी जिसके चलते वो ताला लगाकर रखती थीं. हनीफा ने कहा कि बदनामी के डर से उन्होंने उसे घर में ही दफना दिया.

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال