बिलीवर ग्लोबल द्वारा भारत, संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका के छात्रों के लिए 28 से 30 जून तक आयोजित होगी निःशुल्क ऑनलाइन संगीत कार्यशाला

बिलीवर ग्लोबल द्वारा भारत, संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका के छात्रों के लिए 28 से 30 जून तक आयोजित होगी निःशुल्क ऑनलाइन संगीत कार्यशाला


बिलीवर ग्लोबल आगामी महीने में भारत और अमेरिका के छात्रों के लिए विशेष ऑनलाइन संगीत कार्यशाला का आयोजन कर रहा है। जो कि हर विद्यार्थी के लिए पूरी तरह निःशुल्क है। इस कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों को संगीत के माध्यम से सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देना और विभिन्न सांस्कृतिक पृष्ठभूमियों को एक साथ लाना है।

इस तीन दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला में बिलीवर ग्लोबल के संस्थापक, सीईओ एवं संगीत प्रशिक्षक डॉ. अरमान राज़ आदित्य द्वारा संगीत के विभिन्न तकनीक एवं मुद्दों पर वर्चुअल सत्रों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें छात्रों को पियानो तथा गिटार वादन, गायन और संगीत निर्देशन की बारीकियों से अवगत कराया जाएगा। कार्यशाला के दौरान, प्रतिभागी छात्रों को न केवल तकनीकी शिक्षा प्राप्त होगी, बल्कि वे संगीत की जटिलताओं को भी समझ सकेंगे।

इस कार्यशाला का एक महत्वपूर्ण पहलू सांस्कृतिक आदान-प्रदान है। भारतीय, अरब और अमेरिकी छात्र एक साथ मिलकर विभिन्न संगीत शैलियों जैसे क्लासिकल, जैज़, रॉक, फोक, और आधुनिक संगीत पर कार्य करेंगे। इस दौरान वे एक-दूसरे की सांस्कृतिक धरोहर और संगीत परंपराओं को समझने का प्रयास करेंगे, जिससे इन देशों के बीच सांस्कृतिक पुल का निर्माण होगा। ऑनलाइन प्लेटफार्म गूगल मीट का उपयोग करते हुए यह कार्यशाला छात्रों को वैश्विक मंच पर जोड़ने का काम करेगी। यह कार्यशाला सभी के लिए उपलब्ध है जिसे गूगल फॉर्म भर के और 9680065069 नंबर पर व्हाट्सएप करके जॉइन किया जा सकता है।

डॉ. अरमान ने कहा कि हमारा उद्देश्य संगीत के माध्यम से वैश्विक एकता और सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देना है। हमें विश्वास है कि इस ऑनलाइन कार्यशाला से छात्रों को न केवल संगीत की गहरी समझ मिलेगी बल्कि उन्हें एक-दूसरे की संस्कृति को जानने और सराहने का भी अवसर मिलेगा। यह कार्यशाला विभिन्न देशों के छात्रों के बीच दोस्ती और समझ को मजबूत भी करेगी।

कार्यशाला का समापन एक वर्चुअल संगीत कार्यक्रम के साथ होगा, जिसमें छात्रों द्वारा सीखे गए कौशल का प्रदर्शन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में छात्र ऑनलाइन मंच पर संगीत प्रस्तुत करेंगे जो इस कार्यशाला की यात्रा का समापन होगा।

इस कार्यशाला के सफल आयोजन के बाद, बिलीवर ग्लोबल ने भविष्य में और भी ऐसे ऑनलाइन कार्यक्रमों की योजना बनाई है, जिससे अधिक से अधिक छात्र लाभान्वित हो सकें और वैश्विक स्तर पर सांस्कृतिक समृद्धि को बढ़ावा मिले। आपको बता दें कि डॉ अरमान राज़ आदित्य लेखक, संगीत प्रशिक्षक और परफ़ॉर्मर हैं जो विगत दस साल से देश विदेश में संगीत सिखा रहे हैं जिसके लिये उन्हें अमेरिकी संस्थानों द्वारा कई अवॉर्ड्स भी दिये जा चुके हैं।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال