रक्तदान किसी के जीवन के लिए वरदान हो सकता है : कमल यादव

 भाजपा कार्यालय गुरुकमल में भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ एवं रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी के सहयोग से किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

रक्तदान किसी के जीवन के लिए वरदान हो सकता है : कमल यादव

भाजपा कार्यकर्ता रक्तदान जैसे महान कार्य करने का संकल्प लें : कमल गुप्ता

जिला अध्यक्ष ने स्वयं रक्तदान कर युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया



गुरुग्राम। अजय वैष्णव। । भारतीय जनता पार्टी, ज़िला गुरूग्राम एवं चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा गुरुग्राम तथा रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी के सहयोग से शुक्रवार को विश्व रक्तदाता दिवस पर पार्टी कार्यालय गुरुकमल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला अध्यक्ष कमल यादव ने रीबन काट कर शिविर का उद्घाटन किया। जिला अध्यक्ष ने स्वयं भी रक्तदान किया और लोगों से ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने का आह्वान किया। कमल यादव ने कहा कि आपका रक्तदान किसी को जीवनदान दे सकता है, इसलिए इस महान कार्य के लिए सभी कार्यकर्ता संकल्प लें और दूसरों को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करें। जिला अध्यक्ष ने शिविर में आए रक्तदाताओं का रक्तदान करने के लिए आभार भी जताया। 

भाजपा जिला मीडिया प्रमुख एवं रोटरी क्लब के असिस्टेंट गवर्नर डा. गजेंद्र गुप्ता ने बताया कि आज रक्तदान शिविर में भाजपा के पदाधिकारियों और काफ़ी युवाओं ने भी रक्तदान किया है। लगभग 120 लोगों ने 120 युनिट रक्त दान किया है। श्री गुप्ता ने बताया कि जिला अध्यक्ष कमल यादव ने रक्तदान के उपरांत युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान जैसे परोपकार से अनगिनत लोगों की जान बचाई जा सकती है। जिला अध्यक्ष ने कहा कि रक्तदान को महादान इसलिए कहा जाता है कि किसी जरूरतमंद को खून देकर उसकी जान बचाई जा सकती है। 

गजेंद्र गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला अध्यक्ष कमल यादव ने शिविर में आए युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर सभी स्वस्थ नागरिकों को नियमित रूप से रक्तदान करने का संकल्प लेना चाहिए। रक्तदान करना महापुण्य का काम है। आप लोगों द्वारा किया गया रक्तदान किसी के जीवन के लिए वरदान हो सकता है। उन्होंने कहा कि विश्व रक्तदाता दिवस पर हम सब ये संकल्प लें कि बीमार, दुर्घटना में घायल या जरूरतमंद किसी भी व्यक्ति को आवश्यकता पड़ने पर जरूर रक्तदान करेंगे एवं दूसरों को प्रेरित भी करेंगे। 

रोटरी क्लब के असिस्टेंट गवर्नर डा. गजेंद्र गुप्ता ने कहा कि रक्तदान शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना है, ताकि जब कभी किसी व्यक्ति को रक्त की जरूरत पड़े तो उसे कहीं भटकना न पड़े। रक्तदाता द्वारा दिए गए रक्तदान से किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है। श्री गुप्ता ने स्वैच्छिक रक्तदाताओं से रक्तदान करने की अपील करते हुए कहा कि जो लोग रक्तदान करते हैं, वह असली रूप में मानव सेवी हैं और सामान्य होते हुए भी बहुत से लोगों को जीवनदान देते हैं। इसलिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा आगे आकर रक्तदान में भाग लेना चाहिए ताकि जरूरत के समय रक्त उपलब्ध हो सके। 

शिविर में मुख्य रूप से चिकित्सा प्रकोष्ठ जिला प्रभारी डॉ हनीश बजाज, संयोजक डॉ सुदीप सिंगला, सह मीडिया प्रभारी पवन यादव, जिला सचिव निधि कोटिया, जयंती चौधरी, गगन गोयल, कार्यालय सचिव यादराम जोया, सिद्धार्थ सिद्धू, अभिषेक यादव, कुलदीप तथा रोटरी क्लब के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال