एनडीसी पोर्टल पर सभी प्रॉपर्टी मालिक अपने प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सेल्फ सर्टिफाई जरूर करें-निगमायुक्त

 एनडीसी पोर्टल पर सभी प्रॉपर्टी मालिक अपने प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सेल्फ सर्टिफाई जरूर करें-निगमायुक्त



- सरकार द्वारा 31 जुलाई तक प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने पर मौजूदा वित्त वर्ष के टैक्स पर दी जा रही है 10 प्रतिशत की छूट

गुरुग्राम, 14 जून। नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि ङ्क्षसह बांगड़ ने कहा कि निगम क्षेत्र में स्थित ऐसे प्रॉपर्टी मालिक, जिन्होंने अभी तक एनडीसी पोर्टल पर अपने प्रॉपर्टी टैक्स डाटा का अवलोकन करके उसे सेल्फ सर्टिफाई नहीं किया है, वे जल्द से जल्द डाटा को सेल्फ सर्टिफाई जरूर करें। इससे प्रॉपर्टी टैक्स डाटा से संबंधित सभी प्रकार की परेशानियों का स्थाई समाधान हो जाएगा तथा रिकार्ड पूरी तरह से दुरूस्त रहेगा।

निगम कार्यालय में आयोजित बैठक में निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष कैंपों के माध्यम से प्रॉपर्टी मालिकों के प्रॉपर्टी डाटा को सेल्फ सर्टिफाई करवाएं। इसके साथ ही आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों, पूर्व पार्षदों व गणमान्य नागरिकों के माध्यम से प्रॉपर्टी मालिकों से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स कलर्क भी प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्र में प्रॉपर्टी डाटा को सेल्फ सर्टिफाई कार्य में और अधिक तेजी लाएं, ताकि निर्धारित लक्ष्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

सेल्फ सर्टिफाई कैसे करें : निगमायुक्त ने कहा कि प्रॉपर्टी डाटा को सेल्फ सर्टिफाई करने के लिए ऑनलाईन पोर्टल  https://property.ulbharyana.gov.in/ पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से लॉङ्क्षगग करें तथा प्रॉपर्टी आईडी से अपने प्रॉपर्टी डाटा को सर्च करके उसका अवलोकन करें। अगर सभी कॉलम में दी गई जानकारी सही है, तो हां पर क्लिक करके सेल्फ सर्टिफिकेशन के लिए सबमिट करें। उन्होंने कहा कि अगर प्रॉपर्टी डाटा में किसी भी प्रकार की त्रुटि है, तो उसमें सुधार के लिए मांगे गए दस्तावेज जैसे मालिक का आधार कार्ड व प्रॉपर्टी रजिस्ट्री आदि अपलोड करके आपत्ति दर्ज करवाएं।

शनिवार व रविवार को प्रॉपर्टी टैक्स समाधान कैंप : निगमायुक्त ने बताया कि शनिवार 15 जून को नगर निगम गुरुग्राम द्वारा आरडब्ल्यूए कार्यालय निहाल कॉलोनी, शोभा सिटी सेक्टर-108, निर्वतमान पार्षद कार्यालय ब्लॉक-बी सरस्वती इनकलेव तथा एनके कॉलोनी धूमसपुर में समाधान कैंपों का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार, रविवार 16 जून को एनके कॉलोनी धुमसपुर, ऑर्चिड पैटल सेक्टर-49 तथा वाटिका सिटी सेक्टर-49 में कैंप लगेंगे। समाधान कैंपों में प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधारीकरण सहित सेल्फ सर्टिफिकेशन की भी सुविधा रहेगी। प्रॉपर्टी मालिक मौके पर ही सरकार की छूट योजना का लाभ लेते हुए प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान भी कर सकते हैं।

बैठक में अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह, संयुक्त आयुक्त प्रदीप कुमार, डा. नरेश कुमार, सुमन भांखड व विजय यादव सहित जोनल टैक्सेशन अधिकारी बीएस छौकर उपस्थित थे।
Previous Post Next Post

نموذج الاتصال