ब्राह्मण समाज की अनदेखी महंगी पड़ी : डीपी कौशिक

 


गुरुग्राम। अजय वैष्णव। हरियाणा प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में ब्राह्मण समाज की अनदेखीं महंगी पड़ी भाजपा को पहले यह कहा जाता था कि भाजपा तो ब्राह्मण बनियों की पार्टी है लेकिन ऐसा अभी तो बिल्कुल नहीं भाजपा दावाआरा ब्राह्मण समाज की अनदेखी करना महंगा पड़ा ।एमपी ,राजस्थान ,हरियाणा ,उत्तर प्रदेश कोई भी राज्य हो समाज के लिए गलत बोला गया जिसके करण समाज में रोज था इसलिए भाजपा को लोक सभा में भारी नुक़सान हुआ ब्राह्मण नेता वह पूर्व प्रवक्ता भाजपा डीपी कौशिक ने कहा अगर बीजेपी ब्राह्मण समाज की अनदेखी करना छोड़ दे व समाज को मान सम्मान दे  तो समाज पूरी तरह से भाजपा के साथ होगा । जैसा की ८० दशक में सभी पार्टियो में चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस ब्राह्मण समाज का नेतृत्व जादा होता था हाल ही में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद तीन ओबीसी से गुज्जर समाज से और पंजाबी समाज से केंद्र में नेतृत्व मिला डीपी कौशिक ने पत्रकारों को बताया हरियाणा में एक राज्यसभा और अध्यक्ष पद खाली है इसमें से एक पद ब्राह्मण समाज वह एक पद जाट समाज को देना चाहिए 2014 ,में श्री रामविलास शर्मा के नेतृत्व में 46 सीटे लेकर भाजपा की सरकार बनी । 

उसके बाद से समाज की अनदेखी होने लगी आज पार्टी की दशा अच्छी नहीं है  इसकी वजह यही है । साथ ही श्री डीपी कौशिक ने कहा कि ब्राह्मण समाज को टिकट वितरण में भी सम्मान जनक सीट मिलनी चाहिए वैसे तो जैसे जाट समाज 25 26 सीटों को प्रभावित करता है। ऐसे ही ब्राह्मण समाज भी 22 से 24 सीटों को प्रभावित करता है हाल ही में लोकसभा चुनाव में दो ब्राह्मण नेताओं ने पार्टी में उतरे जो की भीतर घात का शिकार हुए और हार का मुँह देखना पड़ा वैसे तो जाट समाज के बाद ब्राह्मण समाज अपना प्रभाव रखता है लेकिन फिर भी जाट समाज की अपेक्षा ब्राह्मण समाज को उतना नेतृत्व नही मिलता यह भाजपा व अन्य दलों को भी सोचना पड़ेगा ।भाजपा प्रवक्ता डीपी कौशिक ने कहा अगर हरियाणा में  सरकार तीसरी बार लानी है तो ब्राह्मण समाज को सम्मान देना पड़ेगा और जैसे कांग्रेस ने लोकसभा से पहले हरियाणा में डिप्टी सीएम का पद ब्राह्मण समाज को देने का ऐलान किया था तो कांग्रेस को फायदा हुआ और यह ही बात अगर भाजपा ने किया होता तो भाजपा को इतना बड़ा नुक़सान नही होता।

 भाजपा प्रवक्ता डीपी कौशिक ने बताया कि भाजपा नेताओं को भी नसीहत देनी होगी की ब्राह्मण समाज व अन्य किसी भी समाज के बारे में गलत सलत बयान बाजी ना करें। विधानसभा में चुनाव सादगी से लड़ना होगा । मुख्यमंत्री व संगठन को इस बारे में जल्द ही फैसला लेना होगा ब्राह्मण नेता डीपी कौशिक ने कहा मुख्यमंत्री वह संगठन बहुत जल्द ही ब्राह्मण समाज के डिस्ट्रिक्ट वाइज 20-20 ब्राह्मण नेताओं की मीटिंग बुलाये और बात करें और समाज की समस्याएँ सुने । डी पी कौशिक ने बताया कि संगठन को जल्द ही कोई रास्ता निकालना पड़ेगा वरना ब्राह्मण समाज पूरी तरह से भाजपा के ख़िलाफ़ होगा जिससे पार्टी को बहुत नुक़सान होगा। डी पी कौशिक ने बताया कि ब्राह्मण समाज का एक बड़ा पक्ष भाजपा सरकार से नाराज़ होकर कांग्रेस की तरफ़ रूख कर सकता है ऐसा उन्हें अंदेशा  है ।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال