एमसीजी और सरकार की बदौलत गुरुग्राम फिर से जलग्राम और कूड़ाग्राम बना। गुरिंदरजीत सिंह

 


यहाँ के नवनिर्मित पार्षद, मेयर, मौजूद विधायक और सांसद की अंदेखी ने गुरुग्राम को बनाया नर्क। गुरिंदरजीत सिंह


गंदगी कारण गुरुग्राम के इलाको में माहमारी का खतरा। गुरिंदरजीत सिंह

बीमारियों से निपटने के लिए गुरुग्राम में कोई प्रबंध नज़र नही आ रहे। गुरिंदरजीत सिंह

गुरुग्राम : गुरुग्राम के समाजसेवी इंजीनियर गुरिंदरजीत सिंह अर्जुन नगर ने शहर में फैलती हुई गंदगी पर कहा कि बीजेपी शासन काल में गुरुग्राम के हाल बद से बत्तर होते चले गए। अब तो गली गली मुहल्ले मुहल्ले में कुड़े के ढेर आम देखे जा सकते हैं।



उन्होंने कहा कि बारिश का मौसम है, बारिश का पानी गलियों व सड़को पर खड़ा हो रहा है। एमसीजी और सरकार की बदौलत गुरुग्राम फिर से जलग्राम और कूड़ाग्राम बन गया है। 

बारिश के खड़े पानी मच्छर पनप रहे है। बारिश के खड़े पानी और बदलते मौसम के कारण गुरुग्राम के कई इलाको में माहमारी का खतरा बना हुआ है। 


उन्होंने कहा कि यहाँ के नवनिर्मित पार्षद, मेयर, मौजूद विधायक और सांसद की अंदेखी ने गुरुग्राम को  नर्क बना दिया है। मदनपुरी पब्लिक हेल्थ ऑफिस, खांडसा रोड एस डी स्कूल के पास, आदि स्थानों पर कुड़े के ढेर लगा रहता है। आने जाने वालो को दिक्कत होती है। ऐसे कुड़े का खत्तो से गंदी बू आ रही है। महामारी फैलने का खतरा है। बीमारियों से निपटने के लिए गुरुग्राम में कोई प्रबंध नज़र नही आ रहे।


उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में बीजेपी मौजूदा विधायक और सांसद तो सोये हुए है पर क्या टिकट माँगने वाले नेताओ को भी शहर में फैली गंदगी दिखाई नही देती। कोई भी टिकट माँगने वाला किसी प्रकार का कोई सफाई अभियान नही चला रहा। कई नेताओ ने अपने चुनावी के बनेर लगा दावे किए है पर  फैल रही गंदगी पर एक शब्द नही कहा। 

साथ ही उन्होंने कहा कि जिन कंपनियों को कूड़ा उठाने का का दिया है, उनकी निगरानी होनी चाहिए। क्योंकि ज्यादातर इलाको में तो गाड़िया आ ही नही रही। पहले भी सरकार ने ईकोग्रीन 

ठेका दिया था और उसने बंदवारी में विशाल कुड़े के पहाड़ बना दिए। ऐसे में ईको ग्रीन के खिलाफ कारवाही होनी चाहिए। और आगे ऐसे शहर मेअँ गंदगी न फैले, उसके लिए ईमानदारी से काम करने की जरूरत है।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال