मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट विकसित भारत 2047 की आधारशिला है : बोधराज सीकरी

 प्रोग्रेसिव फेडरेशन ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री गुरुग्राम की मासिक बैठक में प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ भाजपा बोधराज सीकरी को किया सम्मानित

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट विकसित भारत 2047 की आधारशिला है : बोधराज सीकरी



गुरुग्राम। कल दिनांक 24 जुलाई 2024 बुधवार को प्रोग्रेसिव फेडरेशन ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री गुरुग्राम ने श्री बोधराज सीकरी समाजसेवी एवं प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ भाजपा को अपनी मासिक बैठक में सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया। इस बैठक में उद्योग जगत (लघु उद्योग, मध्यम उद्योग और बड़े उद्योग) के प्रतिनिधि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में बैंक ऑफ बड़ौदा की वरिष्ठ टीम और गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के उपकुलपति डॉ. दिनेश कुमार भी उपस्थित थे। फेडरेशन की मैनेजमेंट टीम ने स्मृति चिन्ह और शॉल ओढ़ाकर के बोधराज सीकरी का अभिनंदन किया और उनके द्वारा की जा रही विभिन्न क्षेत्र में सामाजिक सेवाओं की भूरी-भूरी प्रशंसा की और उनकी राजनीति में सक्रियता की भी सराहना की। बोधराज सीकरी ने अपने वक्तव्य में पहले तो सभी उद्योगपतियों को साधुवाद किया, कहा कि देश की माननीय वित्त मंत्री महोदया ने कल एक नया कीर्तिमान बजट पेश करके स्थापित किया जिसमें उन्होंने विकसित भारत 2047 के लिए आधारशिला रखी। इसी बजट में जहां किसानों के लिए और युवाओं के लिए, महिलाओं के लिए, गरीबों के लिए ध्यान रखा।

 वहां एमएसएमई की विशेष चर्चा हुई। स्टार्टअप के लिए, युवाओं के लिए विशेष प्रावधान और उद्योगपतियों से आग्रह किया कि आज इंडस्ट्री एकेडमियों के बीच में अंतर है। एकेडमियां जो विद्यार्थी आज उद्योग जगत को दे रहा है। उनके पास वो तकनीकी ज्ञान नहीं है जो उद्योग जगत उनसे आशा करता है। अतः अब समय आ गया है कि इंडस्ट्री को एकेडमियों के साथ मिलकर आपस में करार हस्ताक्षर करने चाहिए। उनका विशेष इशारा था गुरुग्राम यूनिवर्सिटी की ओर क्योंकि वो हरियाणा सरकार की यूनिवर्सिटी है और बोधराज सीकरी गुरुग्राम यूनिवर्सिटी कोर्ट के भी सदस्य हैं और बोधराज सीकरी प्रोग्रेसिव फेडरेशन ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री जिसने उन्हें आमंत्रित किया था उसके पैटर्न इन चीफ हैं। 

कल इस एसोसिएशन का वार्षिक दिवस भी था। बोधराज सीकरी ने सभी को उसके लिए बधाई दी और सभी उद्योगपतियों को आग्रह भी किया कि मैं समाज के साथ-साथ राजनीति में भी सक्रिय हूं और मैंने संगठन से टिकट की प्रार्थना भी की है और उद्योगपतियों का सहयोग भी मेरे लिए उतना आवश्यक है जितना बाकी श्रेणी का आवश्यक है। उसके उपरांत सभी ने बोधराज सीकरी का करतल ध्वनि से अभिनंदन किया और सभा का समापन हुआ।

इस बैठक में श्री दीपक मैनी, प्रेसिडेंट डॉक्टर ढींगरा, महामंत्री श्री आर.एल एडवोकेट और जाने माने समाज सेवी ऑटोमोबाइल के सिरमौर श्री हरीश घई की विशेष उपस्थिति रही और उद्योग जगत से बहुत बड़े उद्योगपति उपस्थित रहे जिनमें श्री शेखर तनेजा एवं श्री नंद गाबा अग्रणी थे।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال