रेडक्रॉस पैटर्न एवं वाइस पैटर्न सदस्यों के साथ बैठक का हुआ आयोजन

 


गुरुग्राम।

जिला रेडक्रॉस सोसाइटी की गतिविधियों को आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से दिनांक 28 जुलाई 2024 को शाम 3:00 बजे जिला रेड क्रॉस सोसाइटी परिसर में रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार की अध्यक्षता में रेड क्रॉस सोसाइटी के पैटर्न एवं वाइस पैटर्न सदस्यों के साथ  बैठक का आयोजन किया गया।

 बैठक में रेड क्रॉस सोसाइटी की पैटर्न कल्याणी सचान, एडवोकेट एके शर्मा, अनिल मल्होत्रा, शिल्पा रैना, विवेक बिंबरहा, आर के अग्रवाल एवं रेडक्रॉस के जिला प्रशिक्षण अधिकारी जितिन शर्मा, लेखाकार कुणाल मंगला भी उपस्थित थे।


बैठक में सचिव विकास कुमार द्वारा सभी पैटर्न सदस्यों एवं  वाइस पैटर्न को गत वर्ष की वार्षिक रिपोर्ट के बारे में अवगत करने के साथ-साथ बताया गया कि जिला रेड क्रॉस सोसाइटी जल्द ही रक्तदाताओं की एक डायरेक्टरी बनाएगी, जिससे किसी जरूरतमंद को रक्त के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इस पर पैटर्न एवं अधिवक्ता एके शर्मा एवं विवेक बिंबरहा ने डायरेक्टरी बनाने के लिए रेड क्रॉस का सहयोग करने की सहमति जतायी। 

इसके अतिरिक्त सचिव विकास कुमार द्वारा कौशल विकास नशा मुक्ति, टीबी तथा टी आई प्रोजेक्ट पर गहन चर्चा की गई, जिस पर अधिवक्ता एके शर्मा ने टीबी रोगियों हेतु प्रोटीन डाइट, कल्याणी सचान द्वारा कौशल विकास पर्यावरण, आरके अग्रवाल द्वारा स्वास्थ्य एवं जागरूक शिवरों,अनिल मल्होत्रा द्वारा जागरूकता शिवरो का संयोजक बनने एवं विवेक बिंबरहा द्वारा सीएसआर के अंतर्गत रेड क्रॉस सोसाइटी के प्रोजेक्ट में सहयोग देने हेतु सहमति प्रस्तुत की गई, इसके अतिरिक्त पैटर्न शिल्पा रैना द्वारा नशा मुक्ति कार्यक्रम में सहयोग देने के साथ-साथ स्कूली बच्चों हेतु पानी के कैंपर एवं दरिया देने की सहमति प्रस्तुत की गई। अधिवक्ता एके शर्मा ने 200 स्कूली बच्चों को स्कूल बैग देने पर अपनी सहमति प्रस्तुत की गई।

इसके अतिरिक्त सचिव रेड क्रॉस ने बताया की सभी पैटरनों के साथ जिला रेड क्रॉस द्वारा प्रत्येक माह एक बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी प्रोजेक्ट के बारे में गहन चर्चा की जाएगी। 

अंत में जिला प्रशिक्षण अधिकारी जतिन शर्मा ने सभी पैटर्न एवं वाइस पैटर्न का धन्यवाद करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال