गुरुग्राम के स्कूलों से गुड टच और बेड टच को लेकर शुरू करेंगे प्रशिक्षण एवं जागरण शिविर : सुभाष चंद्र सिंगला,



गुरुग्राम 

28/07/2024

गुरुग्राम के स्कूलों से गुड टच और बेड टच को लेकर शुरू करेंगे प्रशिक्षण एवं जागरण शिविर : सुभाष चंद्र सिंगला, प्रधान सांस्कृतिक गौरव संस्थान


आज ट्री हाउस क्वींस पर्ल, सिविल लाइंस, गुरुग्राम में सांस्कृतिक गौरव संस्थान की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई। इसकी अध्यक्षता प्रदेश प्रधान श्री सुभाष चन्द्र सिंगला जी ने की, बैठक में विशेष रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोज गुप्ता की उपस्थिति रही।

बैठक का मुख्य विषय आगामी कार्य योजनाओं पर चर्चा का रहा 

और पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों पर समीक्षा की गई।


बैठक में  तीन मुद्दों पर चर्चा के बाद आम सहमति से प्रस्ताव पारित किया गया। पहला मुद्दा प्राइमरी स्कूल के बच्चों को गुड टच और बैड टच के बारे में जागरूक बनाना था जिस पर कार्य करने के लिए एक समिति बनाई गई जिसके चेयरमैन श्री सुभाष चंद्र सिंगला जी होंगे। सांस्कृतिक गौरव संस्थान हरियाणा सरकार के शैक्षणिक विभाग के साथ मिलकर सभी स्कूलों में गुड टच और बेड टच के विषय पर बच्चों को जागरूक करने के लिए ट्रेनिंग प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा पहले हम एक मास्टर प्रोजेक्ट के प्लान  के रूप में गुड़गांव के सभी स्कूलों में इस पर कार्य करेंगे, उसके बाद पूरे हरियाणा में इस विषय को लेकर जाएंगे।


दूसरा मुख्य बिंदु गुरुग्राम में होने वाले विधानसभा चुनाव में सांस्कृतिक गौरव संस्थान की क्या भूमिका रहेगी, इस विषय पर गहन चर्चा की गई।

 कई बिंदुओं पर चर्चा के बाद तथा सभी प्रदेश एवं गुरुग्राम के कार्यकर्ताओं के सर्व समिति से सुभाष चंद्र सिंगला जी से इस  बार के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के रूप में खड़ा होने के लिए निवेदन किया।

 क्योंकि पिछले तीन दशकों से भी ज्यादा  वे सक्रिय राजनीति में है तीन बार के सफल पार्षद रहे हैं और राजनीति तथा सामाजिक कार्यों का अच्छा अनुभव है। सभी ने अलग-अलग पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए सुभाष जी से आग्रह किया कि वह इस बार प्रयास करें। सुभाष सिंगला जी ने सभी का आभार व्यक्त किया और स्पष्ट रूप से यह कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी निष्ठावान व समर्पित  कार्यकर्ता हूं और एक स्वयंसेवक होने के नाते जो मेरे संस्कार और संकल्प हैं उनके अनुरूप कार्य करूंगा। गुरुग्राम की जनता और आप संभी के समर्थन के साथ मैं पार्टी से निवेदन करूंगा कि मुझ पर विचार करें।


तीसरा मुख्य विषय गुरुग्राम में पॉल्यूशन की बढ़ती दर को देखते हुए ग्रीन बेल्ट को बढ़ाने की योजना पर चर्चा हुई जिसके लिए सुभाष चंद्र जी ने बताया कि हम इस संदर्भ में प्रशासनिक अधिकारियों से संवाद करेंगे और ज्यादा से ज्यादा ग्रीन बेल्ट में वृक्षारोपण का कार्य किया जाए

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال