पूर्वांचल जन कल्याण संघ के चुनाव में अध्यक्ष बने दिलीप कुमार और डॉ दीपक कुमार सैनी बने महासचिव


हरियाणा की सबसे पुरानी और बड़ी पूर्वांचल की संस्था पूर्वांचल जन कल्याण संघ का आम चुनाव रविवार 11/08/2024 को पूर्वांचल भवन में शांति पूर्ण तरीक़े से संपन्न हुआ एवं अध्यक्ष पद के लिए दिलीप कुमार महासचिव पद के लिए डॉ दीपक कुमार सैनी एवं कोषाध्यक्ष पद के लिए वशिष्ठ पंडित जी निर्वाचित हुए । 

संस्था में चुनाव कराने की ज़िम्मेदारी श्री जवाहरलाल शाह मुख्य चुनाव अधिकारी के तौर पे साथ में सहायक चुनाव अधिकारी श्री अवधेश गुप्ता एवं श्री हरिनंदन यादव जी थे , अधिकारियों ने बताया कि चुनाव बहुत ही शांति पूर्ण तरीक़े से एवं सांविधानिक प्रक्रिया के तहत संपन्न हुआ । दिलीप कुमार जी को 335 मत प्राप्त हुए एवं अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए वहीं महासचिव पद पे डॉ दीपक कुमार सैनी पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके थे एवं कोषाध्यक्ष पद के लिए वशिष्ठ पंडित को 331 मत प्राप्त कर निर्वाचित घोषित हुए ।


नवनिर्वश्चित अध्यक्ष दिलीप कुमार ने बताया कि चुनाव एक संवाधनिक प्रक्रिया थी एवं यह भाईचारे का चुनाव था यहाँ किसी की जीत या हार नहीं हुई है सिर्फ़ और सिर्फ़ पूर्वांचल समाज की जीत हुई है । सभी भाई पहले भी साथ थे एवं आगे भी समाज उत्थान के लिए साथ काम करते रहेंगे । पिछले 22 वर्षों के अध्यक्ष रहे उपेन्द्र राय जी ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को गले लगा के बधाई एवं आशीर्वाद दिया साथ ही यह भी आश्वासन दिया कि भविष्य में कभी भी मेरी ज़रूरत कार्यकारिणी को महसूस होती है तो मैं सदैव कार्यकारिणी के साथ सक्रिय रहूँगा । 

महासचिव डॉ दीपक कुमार सैनी जी निर्विरोध जीत कर आयें है आप को बता दें कि डॉ दीपक कुमार पूर्वांचल जन कल्याण संघ के संस्थापक स्व: रामेश्वर प्रसाद जी के सुपुत्र है एवं 2015 से ही कार्यकारिणी में सक्रिय भूमिका निभाते आए हैं, अभी पूर्व कार्यकारिणी में भी वे प्रवक्ता के पद पर आसीन थे एवं मीडिया में या किसी भी सार्वजनिक मंच पे संस्था की आवाज़ को बुलंदी के साथ रखते थे । एक ख़ास बात चीत में डॉ दीपक ने बताया कि महासचिव बनने के बाद उनकी प्राथमिकता समाज कल्याण के कार्यों में तेज़ी लाने का रहेगा जिसमें ग़रीब कन्याओं का विवाह, आईआईटी एवं नीट् परीक्षा के निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था करना, ग़रीब बच्चों के लिए मिडील स्कूल की व्यस्था, मुफ़्त क्लिनिक की व्यवस्था प्राथमिकता रहेगी । 

साथ ही उन्होंने सभी सदस्यों से निवेदन किया कि सभी सदस्य बिना किसी द्वेश की भावना से संस्था में आते रहे एवं नव निर्वाचित कार्यकारिणी को समय समय पर दिशा निर्देश देते रहे ताकि कार्यकारिणी का मनोबल हमेशा ऊँचा रहें ।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال