महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर से मुक्ति दिलाना रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी का लक्ष्य : डा. गजेंद्र गुप्ता

महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर से मुक्ति दिलाना रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी का लक्ष्य : डा. गजेंद्र गुप्ता

रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी ने अशोक विहार में लगाया मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर

महिलाओं को लगाई गई एचपीवी वैक्सीन, 250 से अधिक लोगों ने कराई जांच



गुरुग्राम,  31 अगस्त। रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी जनसेवा के काम में लगातार सक्रिय है। रोटरी क्लब का लक्ष्य हर महिलाओं को ब्रेस्ट व सर्वाइकल कैंसर से मुक्ति दिलाकर स्वास्थ्य लाभ प्रदान करना है। इसी कड़ी में शुनिवार को रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी ने कैंसर फ़ाउंडेशन की सहायता से शनिवार को अशोक विहार फेस-1 में निशुल्क मेगा जांच शिविर लगाया। शिविर में महिलाओं की छाती के कैंसर की जांच के लिए निशुल्क मैमोग्राफी की गई। 

जांच शिविर के बारे में बताते हुए रोटरी क्लब साउथ सिटी के सीनियर वाइस प्रजीडेंट एवं ज़ोनल चेयर एनवायरमेंट हरियाणा, रोटरी व ज़िला मीडिया प्रमुख, भाजपा गुरुग्राम डा. गजेंद्र गुप्ता ने कहा कि आज 20 महिलाओं की मैमोग्राफी की गई है। उन्होंने बताया कि सर्वाइकिल कैंसर के लिए 40 एचपीवी वैक्सीन लगाई गई। श्री गुप्ता ने कहा कि आज के जांच शिविर में 250 से अधिक लोगों की विभिन्न प्रकार की जांच भी की गई।

डा. गजेंद्र गुप्ता ने कहा कि रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी अपना किया गया हर वादा पूरा कर रहा है। महिलाओं में छाती के कैंसर की बढ़ती समस्या को देखते हुए क्लब लगातार फ्री जांच शिविर लगाकर महिलाओं की सहायता कर रहा है। उन्होंने कहा कि 40 वर्ष से अधिक उम्रकी किसी भी महिला की मैमोग्राफी जांच की जा सकती है।

डा. गुप्ता ने बताया कि रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी द्वारा महिलाओं, बेटियों के लिए 50 प्रतिशत छूट के साथ एचपीवी वैक्सीन लगाने की मुहिम चलाई हुई है।  एचपीवी वैक्सीन 9, से 40 की आयु वर्ग की किसी भी महिला को लगाई जा सकती है। श्री गुप्ता ने बताया कि वैक्सीन लगवाने के से पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 

रोटरी क्लब की अध्यक्षा वन्दना गजेंद्र गुप्ता ने बताया कि क्लब समय समय पर सर्वाइकिल कैंसर से बचाव के लिए कैंपों का आयोजन करता रहता है। श्रीमती गुप्ता ने कहा कि पर्यावरण व रहन सहन तथा खान पान बिगड़ने के कारण सर्वाकिल कैंसर के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस बीमारी से महिलाओं को निजात दिलाने के लिए कैंसर फाउंडेशन के सहयोग से महिलाओं को एचपीवी वैक्सीन 50 प्रतिशत सुविधाओं के साथ उपलब्ध कराई जा रही है जिसका लाभ महिलाओं को लेना चाहिए। 

डा. गजेंद्र गुप्ता ने कहा कि रोटरी क्लब गुड़गांव साउथ सिटी का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वस्थ बनाना है। किसी व्यक्ति की खून की कमी के कारण जान ना जाए इसके लिए भी क्लब की ओर से समय समय पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि हमारा क्लब स्वच्छ पर्यावरण को लेकर भी सजग है। क्लब की ओर से पौधारोपण और लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने की मुहिम लगातार जारी हैं।रोटेरियन रितु चौधरी ने कहा, सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए एच पी वी वैक्सीन लगवानी चाहिए।मेगा स्वास्थ्य जाँच शिविर में पानी,भोजन की व्यवस्था क्लब द्वारा की गई थी।इस अवसर पर क्लब वाइस प्रेसिडेंट प्रिंस मंगला,रोटेरियन संजय मल्होत्रा,मनीषा सोनू तायल,महेंद्र भुककल,कृष्ण कटारिया,संजय शर्मा,कपिल कुमार,योगेश गोयल,नरेंद्र रंगा,अशोक कुमार,राकेश तंवर,नंदलाल आदि अशोक विहार के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال