समाज उत्थान न्यास के समाजहित में कार्य सराहनीय: राज्य मंत्री संजय सिंह


-प्रतिभाशाली बच्चों के सम्मान से उन्हें अच्छे नागरिक बनने की मिल रही प्रेरणा

-10वीं, 12वीं में 70 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाले विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित

गुरुग्राम। पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य, एजुकेशन काउंसिलिंग व प्रतिभाशाली बच्चों को प्रेरणा देने के उद्देश्य से काम कर रही संस्था समाज उत्थान न्यास संस्था की ओर से रविवार को बच्चों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। यहां अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में खेल राज्य मंत्री कुंवर संजय सिंह ने शिरकत की। समारोह की अध्यक्षता प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी सुरेंद्र सैनी ने की। मुख्य वक्ता के रूप में कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डी.पी. गोयल पहुंचे। कार्यक्रम में कलाकुंज की ओर से सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। 

इस अवसर पर अपने संबोधन में खेल राज्य मंत्री कुंवर संजय सिंह ने कहा कि समाज उत्थान न्यास संस्था द्वारा समाजहित में किए जा रहे कार्य अत्यंत सराहनीय हैं। ऐसी संस्थाओं की हमारे समाज को बहुत जरूरत है। आज प्रतिभाशाली बच्चों को सम्मानित करते हुए उन्हें अच्छा लगा। सर्व समाज के बच्चों को उनकी प्रतिभा के अनुसार सम्मान दिया गया है। संजय सिंह ने कहा कि सामाजिक संस्थाओं का यह कर्तव्य भी बनता है कि समाज के उत्थान में इस तरह के आयोजन करके भावी पीढ़ी का हौंसला बढ़ाए। बच्चों के साथ उनके माता-पिता और शिक्षकों को भी यह गर्व होता है कि उनके बच्चों को किसी संस्था द्वारा प्रतिभा के बल पर सम्मान दिया गया है। 

कार्यक्रम अध्यक्ष सुरेंद्र सैनी ने कहा कि समाज उत्थान न्यास संस्था ने अपने गठन के उद्देश्य को पूरा करते हुए यह भव्य समारोह आयोजित किया। इसके लिए सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षा के पैमाने पर यह सम्मान समारोह बच्चों को जीवनभर याद रहेगा। 

मुख्य वक्ता डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि समाज उत्थान न्यास संस्था के कार्यों से वे वर्षों से परिचित हैं। समाज में उनके कार्य हमेशा अनुकरणीय होते हैं। दूसरी संस्थाओं के साथ मिलकर भी इस संस्था के सदस्य समाज की सेवा में लगे रहते हैं। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि भाजपा के वरिष्ठ नेता जी.एल. शर्मा ने भी संस्था के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि समाज में हमें सभी को एक साथ लेकर चलना चाहिए। समाज उत्थान न्यास इस काम को बखूबी कर रही है। भाजपा नेता मुकेश शर्मा ने कहा कि समाजसेवी संस्थाओं को ऐसे कार्य करते रहना चाहिए। इससे बच्चों का हौंसला बढ़ता है। समाज में सकारात्मकता आती है। 

समाजसेवी एवं सेक्टर-12 आरडब्ल्यूए के प्रधान अशोक सैनी ने कहा कि समाज उत्थान न्यास कई साल से समाज सेवा के कार्यों को कर रही है। सर्व समाज के लोग संस्था के साथ मिलकर काम करे हैं। पर्यावरण, शिक्षा समेत कई विषयों पर संस्था ने बेहतरीन कार्य किए हैं। 

इस अवसर पर सुमेर सिंह तंवर, चेयरमैन बाल विद्या भारती मंदिर स्कूल सोहना, नरेश सैनी, हंसराज सैनी, सुभाष सिंगला, सीमा अनिल आजाद, राजकुमार सैनी, नीलम सैनी, संजीव सैनी, बीरबल सैनी, राजकुमार सैनी, सज्जन सिंह, एकता सैनी, मदन लाल सैनी, सतबीर सैनी, राजेश दुआ, सोनू सैनी रेवाड़ी स्वीट्स, मदन लाल सैनी व संजय माचीवाल ने भी प्रतिभाओं को सम्मानित करने के इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों को इससे बेहतर उत्साहवर्धन नहीं हो सकता। कार्यक्रम में डा. सुनीता कटारिया, नीलम सैनी, रेखा सैनी, कृष्ण सैनी, पवन सैनी, प्रधान युवा सैनी संगठन सोहना, सीए संदीप, सीएस सुकेश, अक्षय सामल अध्यक्ष कलिंगा फाउंडेशन, ओ.पी. सैनी,  समेत गुरुग्राम जिला से अनेक गणमान्य लोगों ने शिरकत करके कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। सभी ने समाज उत्थान न्यास संस्था केसदस्यों को इस आयोजन के लिए बधाई दी।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال