जीएमडीए एक सप्ताह के भीतर सभी मास्टर सड़कों को गड्ढा मुक्त करेगा

- जीएमडीए एक सप्ताह के भीतर सभी मास्टर सड़कों को गड्ढा मुक्त करेगा

-जीएमडीए द्वारा गड्ढों को तेजी से भरने और यात्रियों के लिए सड़क की स्थिति में सुधार करने के लिए समर्पित जनशक्ति लगाई गई है।


गुरुग्राम, 19 अगस्त: शहर की सड़कों को बेहतर बनाने के प्रयास में, गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) द्वारा शहर में मास्टर सेक्टर सड़कों के गड्ढों और किसी भी क्षतिग्रस्त हिस्से को ठीक करने के लिए विशेष टीमें  तैनात की गई है। जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री ए. श्रीनिवास ने इन्फ्रा 1 डिवीजन को निर्देश दिया है कि गुरुग्राम की गड्ढों वाली सड़कों की मरम्मत युद्ध स्तर पर की जानी चाहिए और एक सप्ताह के भीतर पूरी की जानी चाहिए।


प्राधिकरण ने शहर को चार जोन में बांटा है। जोन 1 में सेक्टर 1-23, जोन 2 में सेक्टर 24-80, जोन 3 में सेक्टर 81-95 और जोन 4 में सेक्टर 99-115 शामिल हैं। इस कार्य के लिए सौंपी गई टीमों को सभी क्षेत्रों का निरीक्षण करने और गड्ढों से संबंधित समस्या को प्राथमिकता पर हल करने का निर्देश दिया गया है। सभी जोनों में गड्ढों को भरने का काम चल रहा है और शहर के मास्टर सेक्टर सड़कों पर सड़क की स्थिति और यातायात की आवाजाही में सुधार के लिए आवश्यक मरम्मत कार्य करने के लिए टीमें मौके पर हैं।



“बारिश के मौसम में क्षतिग्रस्त या खराब हो चुकी सभी मुख्य सड़कों के सुधार को प्राथमिकता पर लिया जा रहा है और ट्रैफिक जाम को कम करने और यात्रियों के लिए सड़क सुरक्षा बढ़ाने के लिए सभी गड्ढों को भरा जा रहा है। बड़े पैमाने पर जनता के लाभ के लिए सड़कों को पूरी तरह से गड्ढा मुक्त बनाया जाएगा,” इंफ्रा 1 डिवीजन के मुख्य अभियंता श्री अरुण धनखड़ ने कहा।


किसी भी जलजमाव को दूर करने और सड़क की विशेष मरम्मत करने के लिए मुख्य सड़कों की डीवाटरिंग भी की जा रही है। दक्षिणी पेरिफेरल रोड, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, सेक्टर 9, सेक्टर 21/22 डिवाइडिंग रोड और वाटिका चौक से द्वारका एक्सप्रेसवे तक गड्ढों को भरने का काम जीएमडीए द्वारा किया गया है। त्वरित कार्रवाई की सुविधा और नागरिकों को राहत प्रदान करने के लिए सभी क्षेत्रों में पर्याप्त मशीनरी और जनशक्ति आवंटित की गई है।



Previous Post Next Post

نموذج الاتصال