अमीनगर सराय जिला बागपत में चौधरी हरलाल मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा संचालित 3 माह के सिलाई और पॉर्लर केंद्र का समापन

 आज अमीनगर सराय जिला बागपत में चौधरी हरलाल मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा संचालित 3 माह के सिलाई और पॉर्लर केंद्र का समापन बड़े ही धूमधाम से हुआ ।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि यूटुबर मोहित गुर्जर, इमरान मलिक, मास्टर सत्तार अहमद और सर्वेश सिंह ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके किया । 

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीपाल वर्मा व संचालन तनु व सुहाना ने संयुक्त रूप से किया ।

समापन कार्यक्रम में बालिकाओं ने "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" आदि विषयों पर नाटक और भाषण देकर कार्यक्रम में चार चंद लगा दिए ।

केंद्र पर सुहाना ने प्रथम, फरहाना व शायमा ने द्वितीय और खुशी व अंजना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।

सभी बालिकाओं को प्रमाण वितरित किए और विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि युटूबर मोहित गुर्जर ने कहा कि सिलाई सीखकर बालिका एवं महिलाएं आत्मनिर्भर बनती है और भविष्य में अपना कोई भी बुटीक आदि चला सकती है और आत्मविश्वास के दम पर कुछ भी कर सकती है व्यक्ति को सदैव खुद पर विश्वास होना चाहिए ।

इमरान मलिक ने कहा की बेटियां आज हर जगह अपना परचम लहरा रही है इस कार्यक्रम में भी बहुत सारी प्रतिभाएं देखने को मिली है जो आगे चलकर अपना, अपने माता पिता और गांव का नाम रोशन जरूर करेंगी और हम भी सरकार के साथ मिलकर और बहुत सारे सेंटर खोलने की प्रक्रिया में लगे हुए है जल्दी ही सरकार से जुड़कर भी संस्था के केंद्र चलाए जाएंगे ।

मास्टर सत्तार अहमंद ने बालिकाओं को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बेटी आज किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है आज लड़कियां आगे बढ़कर सभी क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही है और उन्होंने प्रशिक्षुओं को बधाई व शुभकामनाएं दी और सभी बालिकाओं और महिलाओं को ट्रस्ट के साथ भविष्य में भी जुड़े रहने की अपील की ।

चैयरमेन एडवोकेट रणवीर चौधरी ने सभी अतिथियों का फूल माला पहनाकर और प्रशस्ति पत्र देकर स्वागत किया और धन्यवाद दिया ।

इस अवसर पर अजय वर्मा, श्याम आर्य, विकास कुमार, विशाल दाहिमा, सर्वेश कुमार, अंकित राणा, डॉ० छितिज अहलावत, नैतिक, टीना चौधरी, वीनम, तनु शर्मा, जायदा, श्यमा, काजल, सोनम, मिसबाह, रूमेजा, सानिया, प्राची, सादिया, खुशनसीब, फराह, समरीन, सना, शबाना, रूमेशा, रुबीना, डोली शर्मा, रूकसार, इकरा, अक्षरा, आयशा और सानिया आदि उपस्थित रहें ।।






Previous Post Next Post

نموذج الاتصال