गुरुग्राम में बनाएंगे विश्वस्तरीय स्कूल एवं स्पोर्ट्स स्टेडियम: बीरु सरपंच


नागरिकों को मिलेंगी सुविधाए, अधिकारियों की मनमानी पर लगेगी लगाम

बादशाहपुर। गुरुग्राम को प्रदेश के खजाने में सबसे ज्यादा राजस्व दे कर प्रदेश के विकास में सर्वाधिक महत्वपूर्ण योगदान देने का गौरव प्राप्त है। लेकिन यह बड़े दुख का विषय है कि प्रदेश के विकास में अहम योगदान देने वाले गुरुग्राम के विकास पर आज तक किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया। आज तक प्रदेश में सत्तारुढ़ विभिन्न सरकारों ने गुरुग्राम को केवल दुधारु गाय समझ कर इसका दोहन करने का कार्य किया। लेकिन जिस गुरुग्राम के राजस्व के बल पर प्रदेश को एक समृद्ध राज्य होने का गौरव प्राप्त है उसके नाम पर खर्च करने से इन राजनैतिक दलों ने हमेशा परहेज किया। उक्त बातें बादशाहपुर से आप प्रत्याशी बीर सिंह राणा ने उस समय कहीं जब वे शुक्रवार को अपने जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर वहां आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। 

बीरु सरपंच ने कहा कि अगर यहां के नेता चाहते, तो गुरुग्राम में खेल, स्वास्थ्य, सड़के, गली, सीवर की व्यवस्था बेहतर होती। लेकिन यहां नेता वोट तो ले लेते है लेकिन काम नहीं करते। बीरू सरपंच ने कहा कि पूर्व में दस साल कांग्रेस और अब दस साल भाजपा की सरकार प्रदेश में सत्तारुढ़ रही है। इन्होंने गुरुग्राम से राजस्व तो जम कर लिया लेकिन शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य एवं खेल सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया। 

उन्होंने कहा कि आज नगर निगम के अधिकारी अपनी मनमानी से लोगो को परेशान कर रहे है लेकिन हमारी सरकार में निगम की यह मनमानी नहीं चलेगी। जिन कॉलोनियों को आज अवैध कह कर पानी, बिजली,सीवर की सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं, आप की सरकार बनने पर उन सब कॉलोनियों मे में सबसे पहले मूलभूत सुविधाएं दी जाएगी। बीरू सरपंच ने कहा कि बृहस्पतिवार को आप पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह धर्म कॉलोनी में आयोजित जनसभा में घोषणा करके गए हैं कि वह कॉलोनियों को सुविधा दिलाने के लिए राज्यसभा में मुद्दे को उठाएंगे। ताकि हजारों परिवारों को जनसुविधा दिलाई जा सके। 

बीरू सरपंच ने कहा कि गुरुग्राम बड़ा शहर है। आज गुरुग्राम को चार बड़े अस्पताल और चार बड़े खेल स्टेडियम की जरूरत है। यहां की जनता के पास आज मौका है कि उन्हें सत्ता से बाहर करे,जो विकास नहीं करते हैं। बीरू में आरोप लगाया कि पूर्व में कांग्रेस सरकार ने अपनी सरकार के दौरान सिर्फ प्रॉपर्टी डीलिंग की। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली, पंजाब में देखिए आम लोगों को सुविधा देने के लिए आप सरकार 24 घण्टे काम कर रही है और एक सरकार का काम यही होना चाहिए। हमारी सरकार में शिक्षा प्राथमिकता में शामिल है। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने सरकारी स्कूलों को ऐसा बनाया है कि अब अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी सरकारी स्कूलों का दौरा करती है। हम गुरुग्राम में ऐसे ही सरकारी स्कूल तैयार करेंगे। इस विश्व प्रसिद्ध शहर में भी सरकारी स्कूलों को देखने विदेशी आएंगे।

बीरु सरपंच ने कहा कि आज हरियाणा के खिलाड़ी खेलों में देश का नाम रोशन कर रहे है लेकिन गुरुग्राम पिछड़ रहा है। यहां के खिलाड़ियों को अच्छी खेल सुविधाएं नहीं मिलने के कारण गुरुग्राम खेलों में लगातार पिछड़ता जा रहा है। वर्षों की मांग के बाद जा कर नेहरू स्टेडियम में हॉकी एस्ट्रोर्फ लगा है। प्रदेश में आप की सरकार बनने के बाद बादशाहपुर क्षेत्र में अतंर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनवाया जाएगा, ताकि बादशाहपुर के युवाओं को विश्व स्तरीय खेल सुविधाउ मिल सके। गुरुग्राम में खेल विभाग के पास एक भी स्विमिंग पूल नहीं है। जबकि गुरुग्राम के तैराकों ने ओलिंपिक में भाग लिया है। भाजपा सरकार घोषणा करने के बाद भी दस साल में एक भी स्विमिंग पूल नहीं बना पाई। आपकी सरकार एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्विमिंग पूल का निर्माण गुरुग्राम में कराएगी, ताकि यहां का खिलाड़ी 12 महीने प्रशिक्षण प्राप्त कर सके। बीरू सरपंच ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बादशाहपुर की दशा सुधारनने के लिए यह आवश्यक है कि आप आगामी 5 अक्टूबर को झाड़ू का बटन दबाकर अपनी ताकत बढ़ाएं। लोकतंत्र में मतदान ही ताकत है।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال