रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी कम्युनिटी सर्विसेज सोसायटी की 15वीं वार्षिक आम सभा

 रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी कम्युनिटी सर्विसेज सोसायटी की 15वीं वार्षिक आम सभा

"हम पूरी प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ समाज के सभी वर्गों, विशेषकर गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा करना जारी रखेंगे" डॉ. मुकेश शर्मा, अध्यक्ष"

रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी कम्युनिटी सर्विसेज सोसाइटी की 15वीं वार्षिक आम सभा (एजीएम) 19/10/2024 को रोटेरियन डॉ. मुकेश शर्मा की अध्यक्षता में होटल लीग, सेक्टर - 14, गुड़गांव में आयोजित की गई। 

बैठक में रोटेरियन कंवल सिंह यादव (महासचिव), मुनीश खुल्लर (उपाध्यक्ष) आर.एम. भारद्वाज (कोषाध्यक्ष), पवन सपरा (संयुक्त सचिव), सुभाष वर्मा, जुगन वर्मा, बी.डी. पाहुजा, रविंदर जैन, अजय सांवलका, टी.सी. राव, रीता कुमार, तुलसी दास सलूजा, विनय शंकर, जे.एस. मराठा, श्रेय कंबोज, पवन कुमार जिंदल, गजेंद्र गुप्ता, के.एस. संधू, संजीव अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, अभय जैन, ए.एस. ग्रोवर, कुलराज कटारिया और सुदीप सिंगला सहित सोसायटी के 25 सदस्यों ने भाग लिया। ।

सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. मुकेश शर्मा ने पिछले 3 वर्षों के दौरान सोसायटी की मुख्य उपलब्धियों पर प्रकाश डाला, जिसमें मुख्य रूप से रोटरी ब्लड सेंटर गुरुग्राम में रक्त की सुरक्षा को अधिकतम करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की NAT LAB स्थापित करना शामिल है, सभी के लिए 100% NAT परीक्षणित रक्त उपलब्ध कराने वाला भारत का पहला और केवल एकमात्र स्टैंडअलोन चैरिटेबल ब्लड सेंटर बनाता है। उन्होंने घोषणा की कि केंद्र डेंगू रोगियों को 24X7 ताजा प्लेटलेट्स प्रदान कर रहा है, जिससे यह पूरे गुरुग्राम में नंबर एक प्लेटलेट प्रदाता बन गया है। रक्तदान शिविरों को बढ़ाने के लिए एक नई 6 काउच ब्लड कलेक्शन बस जोड़ी गई है। पर्यावरण-अनुकूल बिजली प्रदान करने के लिए केंद्र में जल्द ही एक Solar Plant स्थापित किया जाएगा।

डॉ. मुकेश शर्मा ने समाज के सभी, विशेष रूप से गरीब और जरूरतमंद वर्गों के कैंसर रोगियों के लिए सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान करने के लिए गुरुग्राम में RIMS - रोटरी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की स्थापना के अपने दृष्टिकोण को साझा किया।

डॉ. मुकेश शर्मा ने रोटरी डायलिसिस सेंटर गुरूग्राम में गुरूग्राम में सबसे कम कीमत पर प्रदान की जा रही सेवाओं तथा रोटरी थैलेसीमिया सेंटर गुरूग्राम में निःशुल्क रक्त एवं रक्त आधान सहित बिल्कुल निःशुल्क सेवाओं के बारे में भी बताया। 

रोटरी स्किल सेंटर गुरुग्राम जीडी गोयनका विश्वविद्यालय गुरुग्राम जैसे अग्रणी शैक्षणिक संस्थानों के एमएलटी छात्रों को मुफ्त ऑन-जॉब-ट्रेनिंग प्रदान कर रहा है। 

डॉ. मुकेश शर्मा ने बताया कि रोटरी चैरिटेबल पैथ लैब गुरुग्राम में कुछ रक्त परीक्षण बहुत मामूली शुल्क पर किए जा रहे हैं।     

रोटेरियन पवन सपरा, संयुक्त सचिव, ने शासी निकाय की बैठक के दौरान तय किए गए वित्तीय और परिचालन संबंधी मुद्दों को पढ़ा।

महासचिव रोटेरियन कंवल सिंह यादव ने कई प्रशासनिक एवं नीतिगत विषयों पर विस्तार से प्रकाश डाला. 

रोटेरियन बी.डी. पाहुजा ने सोसायटी के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापन दिया। 

रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी कम्युनिटी सर्विसेज सोसाइटी की 15वीं वार्षिक आम सभा की बैठक बहुत ही सकारात्मक तरीके से संपन्न हुई, जिसमें सभी सदस्यों ने हमारे समाज के सभी वर्गों, विशेष रूप से आर्थिक रूप से जरूरतमंदों की सर्वोत्तम संभव तरीके से सेवा करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण को दोहराया।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال