भारत विकास परिषद् महाराणा प्रताप शाखा गुरुग्राम ने "भारत को जानो" प्रतियोगिता का आयोजन किया

 


गुरुग्राम, 18 अक्टूबर: भारत विकास परिषद् महाराणा प्रताप शाखा गुरुग्राम ने सूरज पब्लिक स्कूल, सेक्टर 56 में "भारत को जानो" प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमें 12 स्कूलों के छात्रों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता देश के प्रति जागरूकता और ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई थी।


प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्कूल


प्रतियोगिता में 12 स्कूलों ने भाग लिया, जिनमें एसेंट पब्लिक स्कूल, डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल, आरटीसी कैंपस, गरिमा पब्लिक स्कूल, डिवाइन पब्लिक स्कूल, हार्मनी हाउस, राव राम सिंह पब्लिक स्कूल, श्री एसएन सिद्धेश्वर सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल, सेंट जेवियर हाई स्कूल, सूरज स्कूल, सनसिटी स्कूल और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शामिल थे।


प्रतियोगिता के परिणाम


प्रतियोगिता जूनियर और सीनियर दो ग्रुप में हुई। जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान सनसिटी स्कूल, सेक्टर-54 ने प्राप्त किया, जबकि द्वितीय स्थान डिवाइन पब्लिक स्कूल काली चॉक नया गांव ने और तृतीय स्थान डीएवी पब्लिक स्कूल उप्पल साउथ, सेक्ट. 49 और डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल आरटीसी परिसर भोंडसी ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।


वरिष्ठ वर्ग में प्रथम स्थान गरिमा पब्लिक स्कूल सेक्टर 51 ने प्राप्त किया, जबकि द्वितीय स्थान डीएवी पब्लिक स्कूल उप्पल साउथ, सेक्ट. 49 ने और तृतीय स्थान राव राम सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर 51 45 और डिवाइन पब्लिक स्कूल ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।


सभी विजेता छात्रों को प्रमाण पत्र और पदक से सम्मानित किया गया और सभी भाग लेने वाले स्कूलों को शील्ड और छात्रों को भागीदारी प्रमाण पत्र दिए गए।


कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद् के प्रांतीय उपाध्यक्ष और विवेकानंद आरोग्य केंद्र के ट्रस्टी विवेकानंद तिवारी ने की। उन्होंने कहा, "हमें खुशी है कि विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में इतना उत्साह दिखाया। हमें उम्मीद है कि यह प्रतियोगिता विद्यार्थियों को अपने देश के प्रति जागरूक और जिम्मेदार नागरिक बनाने में मदद करेगी।"


कार्यक्रम का आयोजन सूरज पब्लिक स्कूल, सेक्टर 56 में किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और वंदेमातरम् के साथ एवं समापन राष्ट्र गान के साथ हुआ।

आर के गर्ग ने सभी का आभार एवं धन्यवाद् दिया।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال