आचार संहिता के अवहेलना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ की गई कार्यवाही।

चुनावों के दौरान कॉपी-किताबे व स्कूल बैग इत्यादि बांटकर आचार संहिता के अवहेलना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ की गई निवारक कार्यवाही।



`गुरुग्राम: 

दिनांक 04.10.2024 को पुलिस थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में FST-3 बादशाहपुर के ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इन्हें एक सूचना राजस्थान कॉलोनी सैक्टर-10, गुरुग्राम में एक व्यक्ति लोगों को प्रभावित करने के लिए कॉपी-किताबे व स्कूल बैग बांटने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।


उपरोक्त सूचना पर FST टीम द्वारा चैकिंग की गई और एक व्यक्ति को कॉपी-किताबे व स्कूल बैग बांटता हुआ पाया, जिसने पूछने पर अपना नाम राजीव यादव निवासी सैक्टर-10, गुरुग्राम बतलाया और इसने पूछताछ में बतलाया कि वह एक NGO के लिए काम करता है, परन्तु वह NGO से सम्बन्धित कोई दस्तावेज प्रस्तुत नही कर पाया और उससे गहनता से  पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि इनके पास गोदाम में काफी संख्या में बैग व कॉपी-किताबें रखे है, FST टीम द्वारा जाकर चैक किया तो गोदाम में काफी मात्रा में कॉपी-किताबे व स्कूल बैग मिले और गोदाम पर एक पार्टी के निशान भी लगे हुए थे। 


उपरोक्त व्यक्ति द्वारा चुनाव आचार संहिता के नियमों की अवहेलना करने पर इनके खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम की पुलिस टीम  द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की गई।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال