बस स्टैंड रोड पर की गई जीएमडीए द्वारा बड़ी डेमोलेशन ड्राइव

बस स्टैंड रोड पर की गई जीएमडीए द्वारा बड़ी डेमोलेशन ड्राइव


- अग्रसेन चौक से महावीर चौक होते हुए बस स्टैंड तक और आगे ओल्ड दिल्ली रोड तक अनाधिकृत रेहड़ियां, दुकानें और प्रतिष्ठान हटाए गए।


गुरुग्राम, 15 अक्तूबर, 2024: गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा बस स्टैंड रोड पर पहली बार बड़े पैमाने पर डेमोलेशन अभियान चलाया गया, जिसमें अग्रसेन चौक से महावीर चौक होते हुए बस स्टैंड तक और आगे ओल्ड दिल्ली रोड पर गौशाला तक के हिस्से को कवर किया गया। इस अभियान के दौरान जीएमडीए के अधिकारियों के साथ गुरुग्राम पुलिस की टीम भी मौजूद थी।


इस अभियान के दौरान लगभग सभी अनधिकृत रेहड़ियां हटा दी गईं और लगभग 15 रेहड़ियां ध्वस्त कर दी गईं। नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी) के अधिकारी भी मौजूद थे और उन्होंने सड़क से रेहड़ियां और ध्वस्त सामग्री हटाने और उल्लंघन करने वालों को चालान जारी करने में सक्रिय रूप से भाग लिया।


इसके अतिरिक्त, पूरे हिस्से पर लगभग 150 दुकानों को ढहा दिया गया और कई भोजनालयों ने अवैध रूप से अपने परिसर को मास्टर रोड के मुख्य कैरिजवे तक बढ़ा लिया था, जिन पर कड़ी कार्रवाई की गई। 


यह भी देखा गया कि ओल्ड दिल्ली रोड पर लगभग 50 बाइक मरम्मत की दुकानों और सहायक वस्तुओं की दुकानों ने 30 मीटर सड़क क्षेत्र के लगभग 10 मीटर हिस्से पर अतिक्रमण कर रखा था। जीएमडीए के डीटीपी आर.एस. भाठ ने मालिकों को सभी वाहनों को हटाने और दुकानों के सामने के परिसर/क्षेत्र को खाली करने और क्षेत्र में पर्याप्त अपशिष्ट प्रबंधन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। यह पाया गया कि 30 मिनट के भीतर सभी दुकान मालिकों ने सड़क के हिस्से को साफ कर दिया और सड़क से अपशिष्ट पदार्थ और अन्य मलबे को हटाकर अपने परिसर की सफाई सुनिश्चित की।


हालांकि उल्लंघनकर्ताओं ने अभियान को बाधित करने और आंदोलन करने की कोशिश की, लेकिन जीएमडीए की इंर्फोसमेंट टीम ने उन्हें कानूनी उल्लंघन के बारे में समझाया और उन्हें कानून का पालन करने को कहा।


“इस अत्यधिक ट्रैफ़िक वाले हिस्से पर पहली बार चलाया गया यह अतिक्रमण विरोधी अभियान यातायात की स्थिति पर बड़ा प्रभाव डालेगा और नागरिकों के लिए आवागमन के अनुभव को बेहतर बनाएगा। हम शहर की ऐसी महत्वपूर्ण सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले और आम जनता के लिए परेशानी का कारण बनने वाले किसी भी उल्लंघनकर्ता को नहीं बख्शेंगे,” जीएमडीए के डीटीपी, आर.एस. भाठ, ने कहा। 

                                                        

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال