मुकेश ने ठाना है स्वच्छ गुड़गांव बनाना है: मुकेश शर्मा



गुड़गांव को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाऊंगा: मुकेश शर्मा

एक्शन में विधायक, आदेश पर हुई तुरंत कार्यवाही - मंडी हुई चकाचक

मुकेश ने ठाना है स्वच्छ गुड़गांव बनाना है: मुकेश शर्मा

गुड़गांव, 13 अक्टूबर। पहली गेंद से चौके-छक्के लगाने वाले गुड़गांव के नवनिर्वाचित विधायक मुकेश शर्मा के चर्चे पूरी विधानसभा में हो रहे हैं। जीतने के तुरंत बाद से ही मुकेश शर्मा विधानसभा का लगातार दौरा कर रहे हैं। गत दिवस मुकेश शर्मा ने खांड़सा रोड स्थित अनाज मंडी और सब्जी मंडी में जाकर औचक निरीक्षण किया। वहां फैली गंदगी और आधारभूत सुविधाओं के अभाव को देखकर मुकेश शर्मा ने मौजूद ड्यूटी अफसर और एसडीएम को तत्काल आदेश देकर रिपोर्ट देने को कहा। नवनिर्वाचित विधायक के औचक निरीक्षण और कड़े आदेशों की हिदायत से अधिकारी सकते में आ गए और उनके आदेशों का पालन करते हुए तुरंत सफाई कर्मचारियों द्वारा वहां की सफाई करा दी गई। ऐसे ही सब्जी मंडी के बाहर लगे कूड़े के ढेर से यहां के लोगों का जीना मुहाल था, जिसके कारण यहां आने वाले लोगों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ता था। इस समस्या पर भी संज्ञान लेते हुए नवनिर्वाचित विधायक मुकेश शर्मा ने तुरंत जेसीबी मशीन के द्वारा न केवल कूड़ा उठवा दिया, अपितु सब्जी मंडी के अंदर की भी साफ-सफाई करा कर स्वच्छ भारत के मिशन को अपनाते हुए स्वच्छ गुड़गांव के अपने वादे को चरितार्थ किया है।

नवनिर्वाचित विधायक के एक्शन मोड़ को देखते हुए विधानसभा में चारों तरफ उनकी कार्यशैली और दृढ़ इच्छाशक्ति की चर्चा हो रही है। लोगों का कहना है कि हमें ऐसा ही विधायक चाहिए था जो न केवल समस्याओं को सुने, बल्कि उस पर तुरंत कार्यवाही भी करे। लोगों का कहना है कि मुकेश शर्मा गुड़गांव के पहले ऐसे विधायक हैं जिन्होंने जनता की समस्याओं पर स्वतः संज्ञान लेते हुए मैदान में उतर कर उनका समाधान करना शुरू कर दिया है। उनकी कार्यशैली से न केवल मंडी के आढ़ती, अपितु यहां आने वाले ग्राहक भी बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि हम बड़े सौभाग्यशाली हैं जो हमें मुकेश शर्मा जैसा विधायक मिला है।

*आठ शेड के माध्यम से हो रही है शुरुआत, आगे और भी करेंगे विकास: मुकेश शर्मा*

अनाज मंडी में खुले में बैठे आढ़ती और व्यापारियों को देखकर मुकेश शर्मा ने उनकी समस्या को सुना। उन्होंने देखा कि वहां अनाज और अन्य खाद्य सामग्री खुले मैदान में पड़े थे। सर्दी-गर्मी और बरसात की मार झेल रहे आढ़ती और व्यापारियों को राहत देते हुए मुकेश शर्मा ने तुरंत आठ शेड बनवाने का आदेश कर दिया। उन्होंने कहा कि इन शेडों के अलावा अन्य और भी विकास कार्य मंडी में कराए जाएंगे। साफ-सफाई के अलावा लाइट, बिजली, पानी की सुविधा भी की जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से मंडी में सीसीटीवी लगाकर भयमुक्त वातावरण कायम किया जाएगा। इस दौरान अनाज और सब्जी मंडी के व्यापारियों ने मुकेश शर्मा का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसा विधायक न पहले कभी हुआ और न भविष्य में होगा। हमें आने वाले बीस-तीस वर्ष तक मुकेश शर्मा जी ही विधायक के रूप में चाहिए, जो न केवल विधानसभा का ध्यान रखे, बल्कि सभी को अपने घर का सदस्य मानकर उनकी समस्या का समाधान करे।

कूड़ा उठान एवं साफ-सफाई के लिए विधायक ने जारी किया मोबाइल नंबर

शहर में कूड़े की समस्या और गंदगी को खत्म करने के लिए नवनिर्वाचित विधायक मुकेश शर्मा ने अपनी तरफ से एक मोबाइल नंबर (9289788722) भी जारी करते हुए कहा कि गुड़गांव विधानसभा में रहने वाला कोई भी व्यक्ति इस नंबर पर फोन या वॉट्सऐप करके हमें कूड़े या गंदगी के बारे में सूचित कर सकता है। हमारी टीम उस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए वहां साफ-सफाई कराएगी। संबंधित अधिकारी को भी तुरंत आदेशित किया जाएगा। पूरे शहर में कहीं भी गंदगी न रहे, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा।



उन्होंने कहा कि गुड़गांव को देश का नंबर एक शहर बनाकर ही दम लूंगा। उन्होंने कहा कि अभी मध्यप्रदेश का इंदौर शहर भारत का सबसे स्वच्छ शहर है और मैं अपने गुड़गांव को इंदौर की तर्ज पर भारत का सबसे स्वच्छ शहर बनाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित करूंगा। माननीय नरेन्द्र मोदी को अपना आदर्श बताते हुए उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री भी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए बोलते हैं, तो यह हमारी भी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि देश-प्रदेश को जितना ज्यादा हो सके, साफ रखें। निजी चरित्र के साथ-साथ राष्ट्रीय चरित्र जितना मजबूत होगा, उतना ही देश-प्रदेश तरक्की करेगा।



Previous Post Next Post

نموذج الاتصال