एक यूनिट रक्तदान तीन लोगों की जान बचा सकता है : विकास कुमार


रक्तदान रक्तदान जीवनदान रेड क्रॉस गुरुग्राम

जिला रेड क्रॉस सोसाइटी गुरुग्राम ने जिला उपयुक्त निशांत यादव जी, अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा जी के दिशा निर्देशन में और सचिव श्री विकास कुमार जी के मार्गदर्शन में आज गांव दौलताबाद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें गांव के युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। त्योहार और व्रत का दिन होते हुए भी गांव के युवकों ने 50 यूनिट रक्तदान किया । आज के शिविर में दौलताबाद गांव के श्री दीपक जांगू जी का बहुत सराहनीय योगदान रहा। दीपक जांघू जी के सभी मित्रों ने मिलकर 50 इकाई रक्तदान किया और जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव महोदय से गांव के लोगों ने प्रार्थना की की हर 6 महीने में गांव दौलताबाद में रक्तदान शिविर लगाया जाए।

जिला सचिव विकास कुमार जी ने इस अवसर पर बताया कि एक यूनिट रक्तदान तीन लोगों की जान बचा सकता है फिलहाल चल रही डेंगू और अन्य बीमारियों के मौसम में जिला नागरिक अस्पताल में रक्त की बहुत मांग रहती है जरूरतमंद लोगों को रक्त मिल नहीं पाता है इसलिए हम सब लोगों को जिला चिकित्सालय के रक्त केंद्र में ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करना चाहिए। जिला रेड क्रॉस सोसाइटी रक्तदान के लिए जागरूकता कार्यक्रम करती रहती है और नई-नई जगह पर रक्तदान शिविर लगाकर लोगों को रक्तदान में सहभागी बनने का मौका भी प्रदान करती है। 

आज के शिविर का संचालन जिला टीबी कोऑर्डिनेटर रोहिताश शर्मा ने किया और उपस्थित लोगों को टीबी की जानकारियां भी दी गई।

सभी रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए गुरुग्राम के ब्लड डोनेशन एंबेसडर फौजी हसलापुर ने भी शिरकत की और सभी रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया और श्री दीपक जांघू दौलताबाद,रोहिताश शर्मा ने गांव के सभी युवकों के साथ मिलकर फौजी हसलापुर को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال